आज कल कई लोग Facebook में like पाने के लिए auto likers का उपयोग कर रहे हैं।लोग 5-6 मिनट में 1000-2000 like पाकर बहुत खुश हो जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं की ऑटो likers आपके अकाउंट की प्राइवेसी खत्म कर देते हैं।



फेसबुक ऑटो लाइकर क्या है ?

कितना खुश होते है ना  लोग जब 5 मिनट में 1000 लाइक कर लेते है लेकिन अगर सही समय पर गौर न करे तो इसका अंजाम भी बुरा हो सक्ता  है। जैसे इसके नाम  से पता चल रहा है ऑटो लाइक मतलब अपने आप लाइक करने टूल या वेबसाइट भी कह सकते हैं जिससे हम अपनी स्टेटस या फोटोस के लायक बढ़ा सकते हैं। बस कुछ ही सेकंड्स में ऑटो लाइकर इस्तेमाल करने के बाद चंद  सेकंड में हमारे लायक इतने बढ़ जाते हैं कि दूसरा इंसान देखने वाला भी हैरान हो जाता है। चाहे हमारी फ्रेंड लिस्ट में फ्रेंड 10 भी ना हो लेकिन ऑटो लाइकर  से हजारों लाइक पा सकते है।


फेसबुक ऑटो लाइकर काम कैसे करता है?

Facebook ऑटो लाइकर लाइक फॉर लाइक पर काम करता है एग्जांपल के लिए मान लीजिए आपको अपनी फोटोस पर लाइक चाहिए आप किसी ऑटो लाइकर की साइट इस्तेमाल करेंगे और आपको लाइक मिल जाएंगे लेकिन आपको लाइक मिल तो गए। आपने उन्हें कंट्रोल दे दिया कि मैंने लाइक लिए तो आप ही मेरे लाइक ले सकते हैं जब भी कोई दूसरा इंसान ऑटो लाइक इस्तेमाल करेगा आपका भी लाइक उसमें शामिल हो जाएगा और आपकी फेसबुक अकाउंट से किसी भी इंसान की पिक्चर स्टेटस अपने आप लाइक होने लग जायेगे और आपको बिलकुल भनक भी नहीं लगेगी। आपकी ID से कुह भी लिखे हो सकता यहाँ तक की गन्दी-2 इमेज भी।

ऐसा क्यों होता है ?

अब आप सोचते होंगे आखिर ऐसा क्यों होता है। देखिये दोस्त लाइक करने वाले कहीं दुसरे गृह से तो आते नहीं वो भी फेसबुक यूजर होते है यह निरंतर फेसबुक यूजर के बीच एक गेम चलता रहता है। इसको ऐसा प्रोग्राम करके बनाया है की लोग अपने आप एक दुसरे की पिक्चर या स्टेटस लाइक करके खेलते रहेगे। बहुत से लोगो को यह पता ही नहीं होता हमारी प्रोफाइल से कुछ अपने आप लाइक हो रहा है या नहीं। अगर आप भी इसका शिकार है तो जल्दी से ऑटो लाइकर को अपनी प्रोफाइल से हटाये।
 
आपको यह जानकारी कैसी लगी आप मुझे कमेंट में जरुर बताएं अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप मुझसे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Post a Comment

 
Top