दोस्तों, आज हम बात करने वाले हैं कि आपका भी मोबाइल अगर गर्म होता है तो आपको इस से कितना खतरा हो सकता है हम आपको बताएंगे कि आपको इस से कितना खतरा होता है कितना नहीं जानिए!



जैसा कि आप जानते हैं कि समार्टफोन हम यूज़ करते हैं अगर एक या 2 घंटे से ज्यादा यूज करते हैं तो फोन गर्म हो जाता है ऐसा क्यों होता है और आप कोई से कितना खतरा हो सकता है तो जानिए!

स्मार्टफोन एक मशीन है आज की दुनिया में स्मार्टफोन की जरूरत बहुत होती है तो लोग इसे ज्यादा प्रयोग करते हैं अगर एक या 2 घंटे से यूज करते हैं तो फोन गर्म हो जाता है वह क्यों तो जानिए फोन में जो App है  वह प्रोसेसिंग होती हैं जब App खोलते हैं आप तो उसमें प्रोसेसिंग होती है जो हीटिंग होती है वह हीटिंग फोन से बाहर नहीं निकल पाते क्योंकि फोन चारों तरफ से बंद होता है इसी कारण वेटिंग ज्यादा होने से फोन गर्म हो जाता है इस से आप को भी खतरा हो सकता है!

इससे आपको बहुत ज्यादा खतरा तो नहीं होता परंतु खतरा हो सकता है अगर फोन ज्यादा गर्म हो जाता है तो फोन फटने के आसार बन जाते हैं अगर चार्जिंग पर लगाया है वह फुल हो गया है चार्ज तो वह फट सकता है अगर आप उसे सही वक्त पर नहीं हटाएंगे तो उससे बैटरी खराब हो सकती है अगर आप 1 घंटे से ज्यादा प्रयोग करते हैं तो उसे 10/15 मिनट रख दीजिए ताकि वह ठंडा हो जाए फिर आप यूज़ कर सकते हैं?

Post a Comment

 
Top